वन्दना जी अध्यक्ष बनी

Posted on
  • Thursday, February 24, 2011
  • by
  • आपका अख्तर खान अकेला
  • in
  • आल इंडिया ब्लोगर एसोसिएशन में ग्रहणियों का कब्जा , सलीम भाई ने वन्दना जी को बनाया अध्यक्ष

    Wednesday, February 23, 2011

    आल इण्डिया ब्लोगर एसोसिएशन जहां बहुत कुछ नया लिखा जा रहा हे दुसरे ब्लॉग की तरह ही लोगों को लेखन और भाईचारा सद्भावना से जोड़ा जा रहा हे इसमें वन्दना जी को अध्यक्ष नियुक्त कर खलबली मचा दी हे पिछले कई वर्षों से सभी ब्लोगर भाइयों की चहेती बनी बहन साहित्यकार वन्दना जी लिखती भी हें तो घर की ज़िम्मेदारिया भी सम्भालती हें अब वोह आल इंडिया ब्लोगर एसासिएशन की ज़िम्मेदारी भी सम्भालेंगी इसके लियें उन्हें और उनकी टीम को हार्दिक बधाई। वन्दना जी इस ब्लॉग की अध्यक्ष बनने के बाद बहुत कुछ नया करेंगी और नया दिखाएंगी वन्दना जी को एक बढ़ी टीम भी साथ में काम करने के लियें तय्यार की गयी हे , सहज ,निर्मल,और बहतरीन लेखिका वंदना बहन को यह जिमेदारी देने पर शायद सभी ब्लोगर भाइयों को ख़ुशी हुई होगी सलीम भाई का चयन लोगों को जोड़ने वालों का रहा हे और बहन वन्दना चर्चा मंच या और दुसरे माध्यमों से लोगों को साहित्य से ब्लोगिंग से जोडती रही हें । AIBA केवल शाब्दिक पहलवानी का अखाड़ा मात्र नहीं है, यह भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व भी करता है और इसके लिए इसमें भारतीय महिलाओं की मौजूदगी की महति आवश्यकता है. इसी आवश्यकता को पूर्ण करने के लिए वंदना जी को इस अपूर्व ब्लॉग की अध्यक्षा का काम सँभालने का मौक़ा दिया गया है. नारी शक्ति को दर्शाने के लिए इस ब्लॉग में महान ममता मंडल का भी गठन किया गया है. इस मंडल में AIBA की सभी महिला सदस्य/अनुसरणकर्ता स्वमेव शामिल कर ली जाएँगी, इसके लिए उन्हें किसी औपचारिकता की आवश्यकता नहीं रहेगी.


    महान ममता मंडल
    ममता त्रिपाठी
    डॉ दिव्या श्रीवास्तव
    प्रियंका राठौड़

    रेखा श्रीवास्तव

    डॉ. निरुपमा वर्मा
    मीनाक्षी पन्त
    आलोकिता
    रश्मि प्रभा
    शिखा कौशिक

    शालिनी कौशिक
    सदा
    AIBA केवल शाब्दिक पहलवानी का अखाड़ा मात्र नहीं है, यह भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व भी करता है और इसके लिए इसमें भारतीय महिलाओं की मौजूदगी की महति आवश्यकता है. इसी आवश्यकता को पूर्ण करने के लिए वंदना जी को इस अपूर्व ब्लॉग की अध्यक्षा का काम सँभालने का मौक़ा दिया गया है. नारी शक्ति को दर्शाने के लिए इस ब्लॉग में महान ममता मंडल का भी गठन किया गया है. इस मंडल में AIBA की सभी महिला सदस्य/अनुसरणकर्ता स्वमेव शामिल कर ली जाएँगी, इसके लिए उन्हें किसी औपचारिकता की आवश्यकता नहीं रहेगी.

    महान ममता मंडल
    ममता त्रिपाठी
    डॉ दिव्या श्रीवास्तव
    प्रियंका राठौड़

    रेखा श्रीवास्तव

    डॉ. निरुपमा वर्मा
    मीनाक्षी पन्त
    आलोकिता
    रश्मि प्रभा
    शिखा कौशिक

    शालिनी कौशिक
    सदा
    मिसेज़ अख्तर ख़ान
    इस ब्लोगिंग की अहम बात यह हे के सभी महिलाओं को इसमें सिरमोर बनाया गया हे सब जानते हें के विश्व महिला प्रधान देश हे और विश्व का हर आदमी कहीं ना कहीं महिला के कब्जे में हे लोग कहते हें महिला शोषित हे लेकिन हम कहते हें महिला पुरुष वर्ग की पोषक हे गृहणी अगर हे तो रोज़ सुबह से शाम तक पति और परिजनों की खिदमत कर घर को स्वर्ग बनाती हे घर के बच्चों को नई राह नई दिशा दिखाती हे और फिर एक समाज का जन्म होता हे समाज जो आज विभिन्न मुसीबतों और झंझावातों से घिरा हे ऐसे हालातों में देश को लेखनी से ही बदला जा सकता हे और इसके लियें आल इंडिया ब्लोगर एसोसिएशन ने कमला का कम शुरू किया हे इस चयन में वन्दना बहन को अध्यक्ष के लियें चयन करने के साथ ही ममता त्रिपाठी,डोक्टर दिव्या श्रीवास्तव, प्रियंका राठोड, रेखा श्रीवास्तव, डोक्टर निरुपमा वर्मा ,मीनाक्षी पन्त, आलोकिता, रश्मि प्रभा , शिखा कोशिक, शालिनी , मिसेज़ अख्तर खान को जोड़ा गया हे जबकि हरीश सिंह और मिथिलेश दुबे को प्रचारक बनाया गया हे , इस कम को बहतरीन अंजाम देने के लियें कोषाध्यक्ष का काम जनाब ज़ी शान जेदी को सोंपा गया हे खुदा ब्लोगिंग की दुनिया के इस बदलाव को कामयाब बनाये और पुरुष वर्ग को बिना किसी सियासत के इस ब्लॉग के विकास के लियें काम करने की नेक हिदायत दे । अख्तर खान अकेला कोटा राजस्थान

    2 comments:

    DR. ANWER JAMAL said...

    यह एक अभूतपूर्व कदम है । मैं इस आशय का प्रस्ताव AIBA के संयोजक जनाब सलीम ख़ान साहब को कल एक पोस्ट के माध्यम से दे चुका हूँ ।
    इस अद्भुत फ़ैसले का स्वागत है।

    DR. ANWER JAMAL said...

    मैं पुनः कहना चाहूंगा कि इस फ़ैसले के बाद हिंदी ब्लागजगत में संगठित पुरूषगर्दी पर लगाम लगेगी । इसे कहते हैं मुख्य धारा का रूख़ मोड़ देना ।
    जो कि एक अभूतपूर्व कदम है । मैं इस आशय का प्रस्ताव AIBA पर संयोजक जनाब सलीम ख़ान साहब को कल एक पोस्ट के माध्यम से दे चुका हूँ ।
    इस अद्भुत फ़ैसले का स्वागत है।
    मैं सभी बहनों का विशेषकर और भाइयों का आम तौर पर स्वागत करता हूँ क्योंकि मेरा अनुभव है कि महिला ब्लागर्स मर्दों की तरह गुटबाज़ नहीं होतीं । ये चाहे असहमत हों तब भी ये किसी का बहिष्कार नहीं करतीं । इसके पीछे कारण यह है कि नारी ममता प्रधान है । इसी के साथ ख़ुशी की बात यह है कि वंदना जी प्यारी माँ ब्लाग की सदस्या भी हैं ।यह एक अभूतपूर्व कदम है ।
    'महान ममता मंडल' में शामिल रेखा श्रीवास्तव जी, रश्मि प्रभा जी, शालिनी जी, शिखा जी और मीनाक्षी पंत जी भी प्यारी माँ ब्लाग के माध्यम से एक ज़बर्दस्त आंदोलन चला रही हैं ।
    इस अद्भुत फ़ैसले का स्वागत है।

    Read Qur'an in Hindi

    Read Qur'an in Hindi
    Translation

    Followers

    Wievers

    join india

    गर्मियों की छुट्टियां

    अनवर भाई आपकी गर्मियों की छुट्टियों की दास्तान पढ़ कर हमें आपकी किस्मत से रश्क हो रहा है...ऐसे बचपन का सपना तो हर बच्चा देखता है लेकिन उसके सच होने का नसीब आप जैसे किसी किसी को ही होता है...बहुत दिलचस्प वाकये बयां किये हैं आपने...मजा आ गया. - नीरज गोस्वामी

    Check Page Rank of your blog

    This page rank checking tool is powered by Page Rank Checker service

    Promote Your Blog

    Hindu Rituals and Practices

    Technical Help

    • - कहीं भी अपनी भाषा में टंकण (Typing) करें - Google Input Toolsप्रयोगकर्ता को मात्र अंग्रेजी वर्णों में लिखना है जिसप्रकार से वह शब्द बोला जाता है और गूगल इन...
      11 years ago

    हिन्दी लिखने के लिए

    Transliteration by Microsoft

    Host

    Host
    Prerna Argal, Host : Bloggers' Meet Weekly, प्रत्येक सोमवार
    Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

    Popular Posts Weekly

    Popular Posts

    हिंदी ब्लॉगिंग गाइड Hindi Blogging Guide

    हिंदी ब्लॉगिंग गाइड Hindi Blogging Guide
    नए ब्लॉगर मैदान में आएंगे तो हिंदी ब्लॉगिंग को एक नई ऊर्जा मिलेगी।
    Powered by Blogger.
     
    Copyright (c) 2010 प्यारी माँ. All rights reserved.